17 Jan 2019

बिहार में 4000 जूनियर इंजीनियरों की शीघ्र बहाली होगी | Good News for diploma holders

Munger Polytechnic : बिहार में 4000 जूनियर इंजीनियरों की बहाली शीघ्र होगी. इसकी प्रक्रिया तेजी से चल रही है. यह बहाली तकनीकी चयन आयोग के माध्यम से होगा. आने वाले समय में 20 हजार जूनियर इंजीनियरों की और बहाली होगी. खोजने से भी बिहार में पोलिटेक्निक पास युवा नहीं मिलेंगे.


पोलिटेक्निक पास युवाओं को लिए रोजगार का सृजन किया जा चुका है. प्रथम फेज में 4 हजार जेई को बहाल किया जायेगा. तकनीकी चयन आयोग इसकी प्रक्रिया में जुट गया है. बिहार में काफी संख्या में विकास की योजनाएं चल रही हैं. इनसे जुड़े सर्वे के काम में काफी संख्या में जूनियर इंजीनियर की जरूरत है. इसमें 20 हजार जूनियर इंजीनियर को नौकरी दी जायेगी.

इंटर पास युवाओं को उच्च शिक्षा के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना चला रही है. अब पोलिटेक्निक के छात्रों को भी इसका लाभ दिया जायेगा, क्योंकि पोलिटेक्निक कर युवा आसानी से शिक्षा ग्रहण कर सकें. उन्होंने कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के तहत चार लाख का शिक्षा ऋण शिक्षा वित्त निगम द्वारा आसान ब्याज पर दिया जा रहा है. छात्र के लिए 4 प्रतिशत तो छात्रा, दिव्यांग को मात्र एक प्रतिशत ब्याज देने हैं. अगर दुर्भाग्यवश वे ऋण की राशि लौटाने में सक्षम नहीं होंगे, तो सरकार ऋण को माफ करने पर सोच सकती है.

उम्मीद है दोस्तों यह पोस्ट आप लोगों के लिए Helpful रहा होगा यदि आपको यह अच्छा लगा हो तो लाइफ शेयर जरूर करे दोस्तों के साथ और इससे संबंधित कोई सवाल यह सुझाव है तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और यदि आप कोई भी स्टडी मैटेरियल या कोई भी समस्या का समाधान चाहिए आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं हम आपका जवाब जरूर देंगे।

2 comments:

close